View Details << Back

फिटकरी के ये चमत्कारिक उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, मुश्किलों का होगा अंत

प्रचलित मान्यताओं के मुताबिक फिटकरी के कुछ उपाय बहुत असरदार होते हैं. मान्यता है कि इन उपायों को करने से जीवन की परेशानियों का हल हो जाता फिटकरी के औषधीय गुणों से तो सभी वाकिफ हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं प्रचलित मान्यताओं के मुताबिक फिटकरी के कुछ उपाय बहुत असरदार होते हैं. मान्यता है कि इन उपायों को करने से जीवन की परेशानियों का हल हो जाता है. आज हम ऐसे कुछ उपाए आपको बताने जा रहे हैं..प्रचलित मान्यताओं के मुताबिक नमक या फिटकरी में नकारात्मकता को अपने अंदर सोखने के गुण होते हैं. अपने घर के नहाने के स्थान में एक कटोरे में नमक या फिटकरी भर कर रखें. और हर महीने इसे बदलते रहें. ऐसा करने से घर में आने वाली नकारात्मकता खत्म हो जाती है.

अगर आपके घर में लड़ाई झगड़ा रहता है तो रात को पलंग के नीच पानी के गिलास में फिटकरी के कुछ टुकड़े डाल दें. सुबह यह जल पीपल में डाल आएं. मान्यता है कि ऐसा करने से आपके घर की कलह दूर होती है.

आप अगर कर्ज से परेशान हैं तो इस उपाय को आजमा सकते हैं. एक पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें. यह कार्य तीन बुधवार करें. आपको कर्ज चुकाने में आसानी होगी.

घर का वास्तु दोष दूर करने के लिए भी फिटकरी का एक टोटका बहुत कारगर माना गया है. 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा घर के प्रत्येक कमरे में तथा कार्यालय के किसी कोने में रख देने से वहां का वास्तु दोष कुछ हद तक कम हो जाता है.


   
  
  ਮਨੋਰੰਜਨ


  LATEST UPDATES











  Advertisements